रिजिजू ने केआईएससीई के लिए राज्यों से इंफ्रास्ट्रक्चर ढ़ूंढ़ने को कहा

84

नई दिल्ली, 4 अगस्त (आईएएनएस)। खेल मंत्री किरण रिजिजू ने बुधवार को राज्यों से अपील करते हुए कहा कि वह खेलो इंडिया स्टेट सेंटर ऑफ एक्सीलेंस (केआईएससीई) के लिए अच्छे से अच्छा इंफ्रस्ट्रक्चर ढूंढें।

रिजिजू ने खेलो इंडिया कार्यक्रम की पहली जनरल काउंसिल में शिरकत की और राज्य खेल विभाग के लोगों, अन्य केंद्रीय अधिकारियों से बात की और बताया कि केंद्रों ने पहले ही आठ राज्यों को चुन लिया है जहां केआईएससीई का निर्माण किया जाएगा और कहा कि उन्हें 13 राज्यों से प्रस्ताव मिले थे जिनमें से उन्होंने राज्यों को चुना है।

रिजिजू ने कहा, केआईएससीई राज्यों के लिए एक शानदार मौका है जहां वो चुनिंदा खेलों में पूरे देश के सीनियर खिलाड़ियों की ट्रेनिंग के लिए एक बेहतरीन इंफ्रस्ट्रक्च र तैयार कर सकें। केंद्र इसके लिए फंड देने और अपना समर्थन देने के लिए तैयार है। इसलिए मैं आप सभी से अपील करता हूं कि हर राज्य अपने यहां इंफ्रस्ट्रक्च र की पहचान करे जो केआईएससीई के लिए उपयोग में लिए जाए।

रिजिजू ने साथ ही राज्यों से अपील करते हुए कहा है कि वह अपने यहां हर साल खेलो इंडिया कार्यक्रम का आयोजन कर सकते हैं ताकि जमीनी स्तर से प्रतिभा निकल सके और उन्हें अपनी प्रतिभा दिखाने का एक मौका भी मिल सके।

रिजिजू ने कहा, खेलो इंडिया कार्यक्रम के तहत देश में हर साल खेले इंडिया यूथ खेल और यूनिवर्सिटी गेम्स का आयोजन किया जा रहा जिससे सभी राज्यों से प्रतिभा पहचानने में मदद मिली है।

उन्होंने कहा, हालांकि यह काफी नहीं है, हर राज्य अपने यहां खेलो इंडिया गेम्स आयोजित कर सकता है ताकि जमीनी स्तर से प्रतिभा निकल सके और उन्हें अपनी प्रतिभा दिखाने का एक मौका भी मिल सके।

खेल मंत्री ने कहा, जो राज्य अपने यहां हर साल खेलों का आयोजन करते हैं वो उन्हें खेलो इंडिया में मिला सकती हैं और केंद्र इसमें उनकी मदद करेगा।

.Download Dainik Bhaskar Hindi App for Latest Hindi News.

.

...
Rijiju asked states to find infrastructure for KISCE
.
.

.