एनआरएआई ने राष्ट्रीय शिविर को अनिश्चितकाल तक के लिए स्थगित किया

86

नई दिल्ली, 4 अगस्त (आईएएनएस)। भारतीय राष्ट्रीय राइफल संघ (एनआरएआई) ने मंगलवार को कहा कि अपने ओलंपिक कोर ग्रुप के निशानेबाजों के लिए अगस्त के पहले सप्ताह में होने वाले राष्ट्रीय शिविर को कोरोना वायरस महामारी के कारण अनिश्चितकाल तक के लिए रद्द कर दिया गया है।

एनआरएआई की हुई बैठक के बाद इस फैसले की जानकारी दी गई। एनआरएआई ने एक बयान में कहा, एनआरएआई ने 14 जुलाई को अपनी आपात बैठक में यह फैसला लिया था कि ओलंपिक कोर ग्रुप के निशानेबाजों के लिए अगस्त से पहले सप्ताह में डॉ कर्णी सिंह शूटिंग रेंज में राष्ट्रीय कोचिंग शिविर लगाया जाएगा।

संस्था ने कहा, बैठक में पिछले फैसले की समीक्षा की गई और फैसला लिया गया कि कोरोना के मौजूदा हालात में शिविर लगाना सुरक्षित नहीं होगा। निशानेबाजों और कोचों की सुरक्षा सर्वोपरि है और उन्हें खतरे में नहीं डाला जा सकता है। शिविर के लिए नई तारीखों और कार्यक्रमों की घोषणा बाद में की जाएगी।

एनआरएआई को एक अगस्त से डॉ कर्णी सिंह शूटिंग रेंज में राष्ट्रीय कोचिंग शिविर लगाना था। संस्था ने अब तक मानक संचालन प्रक्रिया भी जारी नहीं किया है, जोकि पहले कहा गया था कि यह कैम्प शुरू होने से पहले ही जारी की जाएगी।

एसओपी के बारे में एनआरएआई से पूछे जाने पर इसके सचिव राजीव मेहता ने कहा कि जब भी स्थितियां सुधरने लगेंगी, तो ऐसा करेंगे।

उन्होंने आईएएनएस से कहा, निकट भविष्य में कोई प्रतिस्पर्धा नहीं है और हालत दिन-ब-दिन बिगड़ती जा रही है। यात्रा भी संभव नहीं है। इसलिए इन सभी चीजों के होने के साथ, हमने इसे स्थगित करने का फैसला किया। जैसे ही स्थितियां बेहतर होंगी हम इस पर काम करना शुरू कर देंगे।

इससे पहले, एनआरएआई ने एक अगस्त से कर्णी सिंह निशानेबाजी रेंज में ओलम्पिक खिलाड़ियों के लिए लगाए जाने वाले अनिवार्य राष्ट्रीय शिविर को रद्द कर दिया। भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) द्वारा रेंज स्थित कोच के कोरोनावायरस से संक्रमित पाए जाने की खबर के एक दिन बाद यह फैसला लिया गया।