युवक को डरा- धमका कर पिता के खाते से निकाल लिए 25 लाख रुपए

96

डिजिटल डेस्क अनूपपुर । भालूमाड़ा थाना अंतर्गत 25.30 लाख की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। सेवानिवृत्त कालरी कर्मचारी के पुत्र को डरा धमका कर मोहल्ले के युवकों ने पिता के खाते से फोन पे के माध्यम से 25.30 लाख रुपए निकाल लिए। पिता की शिकायत पर पुलिस ने चार लोगों के विरुद्ध धोखाधड़ी समेत ब्लैकमेलिंग का मामला दर्ज किया है।   फरियादी रज्जाक अली पिता नसरुद्दीन उम्र 61 साल निवासी भालूमाड़ा ने 23 जुलाई को थाना प्रभारी को लिखे आवेदन में बताया था कि उसके पुत्र को डरा धमका कर और ब्लैकमेल कर आरोपियों ने मेरे बैंक खाते से पैसे निकाल लिए हैं। फरियादी एसईसीएल से 1 जुलाई 2019 को सेवानिवृत्त हुआ था। फंड व ग्रेच्युटी मिलाकर 52 लाख रुपए उसे मिले थे। जिसे कोतमा कालरी एसबीआई के खाता क्रमांक 10958563288 में जमा किया था। इसी जमा पूंजी को मोहल्ले के चार युवकों मो. अलीम पिता मो. यूनुस, एहसान अली पिता मो. मुस्लिम, नरेंद्र पिता मंगल व एक अन्य ने धोखाधड़ी कर निकाल लिया है। शिकायत की जांच के बाद पुलिस ने चारों आरोपियों के विरुद्ध धारा 366, 387, 419, 420, 506 बी भादवि व आईटी एक्ट का अपराध दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।
इस तरह निकाली राशि
शिकायत में बताया गया कि इन चारों ने फरियादी के लड़के मो. मिस्बाह उर्फ लाला को गांजा पिलाकर डरा धमकाकर दिनांक 20 मार्च 2020 को एटीएम कार्ड मंगवा लिया। पहले अलीम ने 30 हजार रुपए निकाले। इसके बाद लगातार पैसे निकालते रहे। एटीएम से फोन-पे का अकाउंट बना लिया और डरा धमका कर अपने अपने खातों में पैसा मोबाइल से डलवा लेते थे। पीडि़त ने यह भी बताया कि उसके पुत्र एक्सिस बैंक कोतमा में खाता भी खुलवा है और उसका पासबुक और एटीएम भी वही लोग रखे थे। 17 जुलाई को लड़के ने पूरी बात पिता को बताई। इसके बाद खाते की जानकारी ली गई तो फरियादी के खाते से 25 लाख रुपए से ज्यादा निकाल चुके थे।
इनका कहना है
4 आरोपियों के खिलाफ  मामला दर्ज कर दस्तावेज एकत्र किए जा रहे हैं। आरोपियों की तलाश की जा रही है। जांच में आरोपी बढ़ भी सकते हैं।
रामनाथ आर्मो, थाना प्रभारी भालूमाड़ा