भारत में ईंधन की मांग सामान्य स्तर तक पहुंचने में 6-9 महीने लग सकते हैं: आईओसी

67

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (आईओसी) के वित्त निदेशक एस के गुप्ता ने मंगलवार को कहा कि भारत में ईंधन की मांग सामान्य स्तर तक पहुंचने में छह से नौ महीने का समय लग सकता है, क्योंकि कई राज्यों में कोरोना वायरस के प्रकोप को रोकने के लिए लॉकडाउन लागू किया गया है। 

कोरोना वायरस महामारी की रोकथाम के लिए लगाए गए देशव्यापी लॉकडाउन के दौरान अप्रैल में पेट्रोल-डीजल की मांग में 45.8 प्रतिशत की गिरावट आई थी। लॉकडाउन के प्रतिबंधों में मई की शुरुआत से क्रमिक रूप से ढ़ील दी गई, लेकिन कई राज्य दैनिक संक्रमण को कम करने के लिए अभी भी लॉकडाउन लागू कर रहे हैं। गुप्ता ने पहली तिमाही के नतीजों पर चर्चा के लिए आयोजित एक निवेशक बैठक में कहा कि भारत और दुनिया भर में बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सुधार के बारे में अनुमान लगाना मुश्किल है। 

उन्होंने कहा, इसे सामान्य होने में छह से नौ महीने लग सकते हैं। मई में ईधन की मांग में तेजी आने के बाद जून से ईंधन की मांग फिर घटने लगी। गुप्ता ने कहा कि वित्त वर्ष 2020-21 में 26,233 करोड़ रुपये के पूंजीगत व्यय की योजना है। इसमें लगभग 4,200 करोड़ रुपये रिफाइनरी उन्नयन और पाइपलाइन पर खर्च करने की योजना है। 
 

.Download Dainik Bhaskar Hindi App for Latest Hindi News.

.

...
It May Take 6 to 9 Months For Fuel Demand To Reach Normal Levels In India
.
.

.