एचडीएफसी बैंक में बतौर एमडी आदित्य पुरी की जगह लेंगे जगदीशन

76

मुंबई, 4 अगस्त (आईएएनएस)। एचडीएफसी बैंक के नए चीफ एक्जीक्यूटिव ऑफिसर (सीईओ) और मैनेजिंग डायरेक्टर (एमडी) की जिम्मेदारी शशिधर जगदीशन को दी गई है। शशिधर एचडीएफसी बैंक के एमडी आदित्य पुरी की जगह लेंगे और 27 अक्टूबर 2020 को अपना कार्यभार संभालेंगे।

शशिधर वर्तमान में बैंक के चेंज एजेंट और वित्त विभाग के प्रमुख के रूप में काम कर रहे हैं। इसके साथ ही वह मानव संसाधन, कानूनी और सचिवीय, प्रशासन, बुनियादी ढांचा, कॉर्पोरेट संचार जैसे अहम विभागों की जिम्मेदारी भी संभालते हैं।

बैंक ने मंगलवार को एक नियामकीय फाइलिंग में कहा कि भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने जगदीशन की अगले एमडी और सीईओ के रूप में नियुक्ति को मंजूरी दे दी है।

बैंक ने कहा, भारतीय रिजर्व बैंक ने तीन अगस्त, 2020 के अपने संचार में शशिधर जगदीशन को बैंक के प्रबंध निदेशक और सीईओ के रूप में तीन वर्षों की अवधि के लिए नियुक्त करने की मंजूरी दे दी है, जो 27 अक्टूबर 2020 को बैंकिंग विनियमन अधिनियम 1949 की धारा 35 बी के तहत उनके जिम्मेदारी संभालने से ही प्रभावी हो जाएगा।

इसके अलावा बैंक ने कहा कि 26 अक्टूबर, 2020 को बैंक के प्रबंध निदेशक के रूप में सेवानिवृत्त होने वाले आदित्य पुरी के स्थान पर जगदीशन की नियुक्ति को मंजूरी देने के लिए बैंक के निदेशक मंडल की बैठक का आयोजन किया जाएगा।

जगदीशन वर्ष 1996 में वित्त मामलों के प्रबंधक के रूप में एचडीएफसी बैंक में शामिल हुए थे। वह 1999 में वित्त प्रमुख बने। उन्हें वर्ष 2008 में मुख्य वित्तीय अधिकारी के रूप में नियुक्त किया गया था।

बैंक ने कहा, उन्होंने बैंक के विकास प्रक्षेपवक्र के समर्थन में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। उन्होंने वित्त मामलों का नेतृत्व किया है और वर्षों में रणनीतिक उद्देश्यों को प्राप्त करने में संगठन को संरेखित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

उनके पास बैंकिग क्षेत्र में 30 वर्षों का समग्र अनुभव है।

.Download Dainik Bhaskar Hindi App for Latest Hindi News.

.

...
Jagdishan will replace Aditya Puri as HDFC Bank
.
.

.