बेगूसराय के गढ़पुरा प्रखण्ड में सोमवार को आदर्श कबीर आश्रम कुम्हारसों में आयोजित संत-सम्मेलन गुरु-पूजा के साथ समापन हुआ ।

143

गढपुरा(बेगूसराय) :  बेगूसराय  के गढ़पुरा प्रखण्ड क्षेत्र अंतर्गत आदर्श कबीर आश्रम कुम्हारसों के प्रांगण में सोमवार को द्विदिवसीय कबीरपंथी संत-सम्मेलन का महंत बबलू दास जी के कृपा दृृष्टि से गुरूपूूजा केे साथ समापन  किया गया । गुुुुुुुुरूगद्दी पर स्वयं महंत बबलू दास आसीन थै । इस अवसर पर वतौर मुख्य अतिथि में दीपनारायण साहेब, भंते बुद्धप्रकाश (श्रीपुर,चेरिया बरियारपुर)साथ में लक्ष्मण बुद्ध , प्रवचनकर्ता महंत रामाशंकर दास (वैशाली/हाजीपुर) एवं विशिष्ट अतिथि रामविचारी दासीन (सदानंदपुर) , कबीरपंथी यमुना दास (दुनही, गढ़पुरा) एवं महंत रामदास (समस्तीपुर) की उपस्थिति पूजनीय रही ।

द्विदिवसीय कबीरपंथी संत-सम्मेलन में सोमवार को भंते बुद्ध प्रकाश व लक्ष्मण बुद्ध व अन्य की तस्वीर ।

मौके पर खगड़िया , समस्तीपुर , बेगूसराय जिले के अलावे अन्य कई जिले के कबीरपंथी विचारधारा के सत्संगप्रेमी महिला-पुरुष संत-सम्मेलन में जमे रहे ।

संत-सम्मेलन में अतिथिगण की दूसरी तस्वीर ।

कबीरपंथी संत-सम्मेलन में सत्संगप्रेमी प्रवचनकर्ता महंत रामाशंकर दास जी की प्रवचनों को सुनते के लिए  संत-सरोबर में डूबकी लगाते रहे ।

मिली जानकारी के अनुसार बताते चलें कि सत्संगप्रेमियों के लिए पान-परसाद का भी बंदोबस्त किया गया ।  संत-सरोबर में हजारों-हजार की संख्या में सत्संगप्रेमी महिला-पुरुष उपस्थित  हुए ।